Yogi Sarkar किसानों के लिए लाई है लाभदायक योजना, 30000 से अधिक किसानों का होगा कर्ज माफ,

Latest UP News: 2017 में बीजेपी की सरकार बनने के बाद यूपी की कैबिनेट ने किसानों की कर्जमाफी की घोषणा की। जो लाखों किसानों का कर्ज माफ करता था। उस दौरान किसी भी किसान को किसी भी कारण से भागना पड़ा था। 33408 किसानों को भी अब 190 करोड़ रुपये का कर्ज मिलेगा।


उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नए वर्ष में 19 सितंम्बर को 33 हजार से अधिक किसानों को बड़ी खुशखबरी दी है।

सरकार किसानों पर 190 करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर सकती है। 19 अनूठे में 33000 किसानों का 190 करोड़ रुपये का कर्ज राज्य सरकार की ओर से माफ किया जा रहा है।

कर्जमाफी की घोषणा

2017 में सीएम योगी की सरकार बनने के पश्चात कॉन्वेंट ने किसानों को कर्जमाफी का फैसला लिया। जो लाखों किसानों का कर्ज माफ किया जायगा।

उस दौरान किसी भी किसान को किसी भी कारण से भागना पड़ा। 33408 किसानों पर अब 190 करोड़ रुपये का कर्ज। योगी सरकार ने इस बारे में एक गजट भी जारी किया है,

किसानों को राहत देने वाला फैसला

प्राकृतिक आपदाओं की तरह किसानों की भी आर्थिक बर्बादी होती है। ऐसे में किसान उपलब्धि हासिल नहीं कर पाएंगे और कृषि ऋण माफ नहीं कर पाएंगे। सरकार के कर्ज़माफ़ी निर्णय से किसानों को मिलेगी राहत। 2016 से पहले लोन लेना चाहिए।

तकनीकी कामियों के द्वारा कुछ किसानों को कर्ज माफ नहीं मिला

2017 में यूपी में टेक्निकल कमियों के दौरान कर्जमाफी के कारण कुछ किसानों का कर्ज माफ नहीं किया गया। कुछ किसान उच्च न्यायालय गए
इन किसानों को कर्ज माफी का लाभ देने का आदेश उच्च न्यायालय ने दिया था। योगी सरकार ने इन किसानों और अन्य किसानों को भी कर्जमाफी का फैसला लिया है।

Leave a Comment