SBI Recruitment 2023: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बढ़ाई पीओ पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख।

SBI PO Jobs 2023: एसबीआई ने PO के बम्पर पद पर भर्ती निकाली गई थी. जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख बढ़ा दी गई है.


SBI PO Recruitment 2023: जो कैंडिडेट बैंक में नौकरी पाने के इच्छुक है. उनके लिए अच्छी खबर है. भारतीय स्टेट बैंक ने बीते दिनों PO के पद पर बम्पर भर्ती निकाली थी. जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम डेट को अब आगे बढ़ा दिया गया है. इस भर्ती अभियान के लिए कैंडिडेट 3 अक्टूबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. जो कैंडिडेट प्रोबेशनरी ऑफिसर पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह एसबीआई की ऑफिसियल साइट sbi.co.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि पहले इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 27 सितंबर 2023 थी. इस भर्ती अभियान के द्वारा बैंक में 2000 पद को भरेगा. इस भर्ती के लिए शुरुआत परीक्षा नवंबर 2023 में आयोजित की जाएगी. शुरुआत परीक्षा के लिए कॉल लेटर अक्टूबर 2023 के दूसरे सप्ताह में जारी किए जाएंगे.

जो कैंडिडेट PO पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री अथवा केंद्र सरकार की ओर से मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. जो लोग अपने स्नातक के अंतिम साल /सेमेस्टर में हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं. लेकिन इंटरव्यू के समय कैंडिडेट के पास ले स्नातक परीक्षा पास करने का प्रमाण होना चाहिए.

इस अभियान के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट की आयु सीमा 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट को आवेदन शुल्क का भुगतन करना होगा. सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणी के कैंडिडेट के लिए 750 रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के कैंडिडेट के लिए शुल्क शून्य है. भुगतान ऑनलाइन मोड के द्वारा से किया जाना चाहिए. अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट एसबीआई की आधिकारिक साइट देख सकते हैं.

Leave a Comment